हिंदी रोजगार – सरकारी नौकरी

Download App

- हिंदी रोज़गार

राष्ट्रीय नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान में Director/Chief Innovation Officer पद की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की जाती हैं। मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री कर चुके अभ्यर्थी के लिए राष्ट्रीय नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान एक अच्छा अवसर दे रही है। इच्छुक अभ्यर्थी निचे दिए गए अनुदेशों को पढ़कर अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम दिनांक 27 Feb 2022 है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

राष्ट्रीय नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान से सम्बंधित अधिक जानकारियों के लिए आप पब्लिश्ड नोटिफिकेशन देख सकते है कृपया इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करें एवं उनकी हेल्प करें एवं दैनिक रोजगार के लिए हमारी वेबसाइट पर प्रतिदिन विजिट करें |

राष्ट्रीय नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान के बारे में

हनी बी नेटवर्क के दर्शन पर आधारित व संस्थापित राष्ट्रीय नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान – भारत (रानप्र) ने मार्च, 2000 में तृणमूल प्रौद्योगिकीय नवप्रवर्तनों एवं विशिष्ट पारंपरिक ज्ञान को सशक्त करने की भारत की राष्ट्रीय पहल के रूप में कार्य करना आरंभ किया। इसका मिशन है कि भारत एक सृजनात्मक एवं ज्ञान आधारित समाज बने और ऐसा तृणमूल प्रौद्योगिकीय नवप्रवर्तकों हेतु नीतियों के विस्तार तथा सांस्थानिक स्पेस को बढ़ाते हुए किया जाना संभव है। रानप्र उन तृणमूल नवप्रवर्तकों को खोजने के लिए प्रतिबद्ध है जिन्होंने बिना किसी बाहरी मदद के मानव उत्तरजीविता के किसी भी क्षेत्र में कोई प्रौद्योगिकीय नवप्रवर्तन विकसित किया हो।

रानप्र की कोशिश रहती है कि उनके नवप्रवर्तनों के लिए यथोचित प्रतिफल मिले और रानप्र सुनिश्चित करता है कि वाणिज्यिक एवं गैर-वाणिज्यिक माध्यमों से ऐसे नवप्रवर्तनों का व्यापक रूप से प्रसार हो और नवप्रवर्तकों एवं मूल्य शृंखला में शामिल अन्य लोगों के लिए लाभ सृजित हों। रानप्र एक वृहद डेटाबेस बनाने में सफल रहा है, जिसमें हनी बी नेटवर्क का प्रमुख योगदान है। इस डेटाबेस में देश के 575 से अधिक जिलों से 2, 11,600 से अधिक विचार (आइडिया), नवप्रवर्तन एवं पारंपरिक ज्ञान व्यवहार (सभी अद्वितीय नहीं) शामिल हैं। शोध एवं विकास संस्थानों के साथ सहयोग द्वारा रानप्र कोशिश करता है कि इन नवप्रवर्तनों का प्रमाणीकरण हो एवं इन्हें मूल्य वर्धित प्रौद्योगिकियों/उत्पादों में तब्दील किया जाए।

राष्ट्रीय नवप्रवर्तन प्रतिष्ठान पता
National Innovation Foundation – India
Grambharti,
Amrapur,
Gandhinagar-Mahudi Road
Gandhinagar, Gujarat
Pin: 382650

फ़ोन: 02764261131/ 32/ 38/ 39
वेबसाइट: http://nif.org.in/

कैंपस (Campus)
एनआईएफ, अहमदाबाद
एनआईएफ, गुवाहाटी
एनआईएफ, भुवनेश्वर
एनआईएफ, देहरादून

इस नौकरी की अधिक जानकारी आप कंपनी के वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।


इस नौकरी की अधिक जानकारी आप कंपनी के वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।

HindRojgar की तरफ से आप सभी को शुभकामनाएँ। सभी सरकारी नौकरी अलर्ट, करंट अफेयर्स, मॉक टेस्ट और विभिन्न अन्य सरकारी नौकरियों के लिए 'www.hindirojgar.com' पर जाएं।

सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें।

महत्वपूर्ण लिंक

विभागीय विज्ञापन यहाँ देखे Click Here
इंग्लिश में सरकारी नौकरी अपडेट English
Android App Free Job Alert
जॉइन टेलीग्राम जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप

आवश्यक दिशा निर्देश:- सभी उम्मीदवारों से नम्र अनुरोध है कि इस भर्ती संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें।


आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब लिंक को अपने दोस्तों को Whatsapp ग्रुप, फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें. आप के एक Share से किसी का फायदा हो सकता है. तो अधिक से अधिक लोगो तक Share करें. हर रोज इस वेबसाइट पर आप सभी को, सभी प्रकार की सरकारी नौकरी की जानकारी दिया जाता है।

सभी से अनुरोध है की आवेदन करने से पहले विस्तृत अधिसूचना और अन्य जानकारियों जैसे विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन का स्वयं अवलोकन कर लें | पात्रता सम्बंधित निर्देशों को समझ कर आवेदन करें | किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिए गए निर्देश ही मान्य होंगे |आप सभी से निवेदन है कि इस अधिसूचना को अधिक से अधिक WhatsApp और facebook पर शेयर करें। आपके दोस्तों को इस जॉब अधिसूचना अच्छे रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकती है |

आप अपने सुझाव contact form के द्वारा भेज सकते है। हमारा प्रयास हमेशा रहता है हिंदी रोजगार को और भी बेहतर बनाने का।

ये भी पढ़ें!

February 17, 2022 को अपडेट किया

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: Feb 27, 2022
नौकरी स्थान: Gandhinagar, Gujarat
Vacancy Circular No: National Innovation Foundation invites applications for recruitment of Director/Chief Innovation Officer

Gandhinagar सरकारी नौकरी