हिंदी रोजगार – सरकारी नौकरी

Download App

कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण द्वारा निजी सचिव पदों के लिए भर्ती - हिंदी रोज़गार

कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण में Private Secretary पद की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की जाती हैं। मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री कर चुके अभ्यर्थी के लिए कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण एक अच्छा अवसर दे रही है। इच्छुक अभ्यर्थी निचे दिए गए अनुदेशों को पढ़कर अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम दिनांक 18 May 2022 है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण द्वारा निजी सचिव पदों के लिए भर्ती

कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण (KWDT)
द्वारा भर्ती - निजी सचिव

निजी सचिव

नौकरी करने का स्थान:
Delhi
आवेदन करने की अंतिम दिनांक (Last Date): 19th May 2022
Employment Type: Full-time

Number of Vacancy: 1 Posts

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications): The description of the posts and eligibility criteria are available on the website mowr.gov.in.

सैलरी कितनी मिलेगी:
INR
47600
-151100/- Per Month

आयु सीमा (Age Limit): 56 years.

आवेदन करने का तरीका (How to apply)

चयन प्रकिया: अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Applications duly filled in as per "Proforma" at Annexure-II along with CR dossiers and the latest vigilance clearance certificate of the eligible candidates may be forwarded by the Organizations/ Departments concerned to the Administrative Officer, कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण, Trikoot- 1, 3rd Floor, Bhikaji Cama Place, New Delhi - 110066. The application on reemployment basis may be submitted directly to the Administration Officer at the above address.

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

Published on: 19th March 2022

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 19th May 2022

अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें:

कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण से सम्बंधित अधिक जानकारियों के लिए आप पब्लिश्ड नोटिफिकेशन देख सकते है कृपया इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करें एवं उनकी हेल्प करें एवं दैनिक रोजगार के लिए हमारी वेबसाइट पर प्रतिदिन विजिट करें |

कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण के बारे में

कृष्णा जल विवाद न्यायाधिकरण (KWDT), जिसकी अध्यक्षता न्यायमूर्ति आर.एस. बचावत का गठन अप्रैल 1969 में कृष्णा जल के बंटवारे के संबंध में अंतर्राज्यीय जल विवाद के न्यायनिर्णयन के लिए किया गया था। KWDT ने 1973 में अपना पुरस्कार दिया, और इसे 1976 में प्रकाशित किया गया था। इस पुरस्कार के अनुसार, विजयवाड़ा में कृष्णा जल के 75% भरोसेमंद प्रवाह का आकलन 2060 TMC (58,339 Mm3) के रूप में किया गया था।

पहले मुद्दे के बारे में, केडब्ल्यूडीटी ने फैसला किया कि सितंबर 1960 में परिचालन में या विचाराधीन परियोजनाओं को अपेक्षित उपयोगों के लिए प्राथमिकता दी जानी चाहिए और उन्हें संरक्षित किया जाना चाहिए। इसने यह भी निर्देश दिया कि पार्टियों की विशेष सहमति के अलावा, 1960 के बाद की गई एक परियोजना को किसी भी तरह के उपयोग पर प्राथमिकता का हकदार नहीं होना चाहिए। दूसरे मुद्दे के बारे में, ट्रिब्यूनल ने फैसला किया कि कृष्णा के पानी का डायवर्जन कानूनी था जब पानी नदी बेसिन के बाहर के इलाकों में ले जाया गया था, लेकिन रिपेरियन राज्यों की राजनीतिक सीमाओं के भीतर। गैर-रिपेरियन राज्यों के क्षेत्रों में पानी के डायवर्जन के संबंध में यह मौन था। तीसरे मुद्दे के लिए, केडब्ल्यूडीटी ने निष्कर्ष निकाला कि बेसिन के बाहर पानी के मोड़ पर आधारित सभी मौजूदा उपयोगों को सुरक्षा प्राप्त होगी।

पता
http://117.252.14.242/rbis/India_information/Krishna%20Water%20Dispute%20Tribunal.htm#:~:text=Krishna%20Water%20Dispute%20Tribunal&text=The%20Krishna%20Water%20Dispute%20Tribunal,it%20was%20published%20in%201976.


इस नौकरी की अधिक जानकारी आप कंपनी के वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।

HindRojgar की तरफ से आप सभी को शुभकामनाएँ। सभी सरकारी नौकरी अलर्ट, करंट अफेयर्स, मॉक टेस्ट और विभिन्न अन्य सरकारी नौकरियों के लिए 'www.hindirojgar.com' पर जाएं।

सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें।

महत्वपूर्ण लिंक

विभागीय विज्ञापन यहाँ देखे Click Here
इंग्लिश में सरकारी नौकरी अपडेट English
Android App Free Job Alert
जॉइन टेलीग्राम जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप

आवश्यक दिशा निर्देश:- सभी उम्मीदवारों से नम्र अनुरोध है कि इस भर्ती संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें।


आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब लिंक को अपने दोस्तों को Whatsapp ग्रुप, फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें. आप के एक Share से किसी का फायदा हो सकता है. तो अधिक से अधिक लोगो तक Share करें. हर रोज इस वेबसाइट पर आप सभी को, सभी प्रकार की सरकारी नौकरी की जानकारी दिया जाता है।

सभी से अनुरोध है की आवेदन करने से पहले विस्तृत अधिसूचना और अन्य जानकारियों जैसे विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन का स्वयं अवलोकन कर लें | पात्रता सम्बंधित निर्देशों को समझ कर आवेदन करें | किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिए गए निर्देश ही मान्य होंगे |आप सभी से निवेदन है कि इस अधिसूचना को अधिक से अधिक WhatsApp और facebook पर शेयर करें। आपके दोस्तों को इस जॉब अधिसूचना अच्छे रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकती है |

आप अपने सुझाव contact form के द्वारा भेज सकते है। हमारा प्रयास हमेशा रहता है हिंदी रोजगार को और भी बेहतर बनाने का।

ये भी पढ़ें!

March 19, 2022 को अपडेट किया

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: May 18, 2022
नौकरी स्थान: New Delhi, Delhi
Krishna Water Disputes Tribunal (KWDT) invites applications for recruitment of Private Secretary