हिंदी रोजगार – सरकारी नौकरी

Download App

राजकीय बौद्धिक दिव्यांग-जन पुनर्वास संस्थान, चंडीगढ़ द्वारा प्रधान अध्यापक पदों के लिए भर्ती - हिंदी रोज़गार

राजकीय बौद्धिक दिव्यांग-जन पुनर्वास संस्थान, चंडीगढ़ में Principal पद की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की जाती हैं। मान्यता प्राप्त संस्थान से स्नातक डिग्री कर चुके अभ्यर्थी के लिए राजकीय बौद्धिक दिव्यांग-जन पुनर्वास संस्थान, चंडीगढ़ एक अच्छा अवसर दे रही है। इच्छुक अभ्यर्थी निचे दिए गए अनुदेशों को पढ़कर अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम दिनांक 29 Jun 2022 है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

राजकीय बौद्धिक दिव्यांग-जन पुनर्वास संस्थान, चंडीगढ़ द्वारा प्रधान अध्यापक पदों के लिए भर्ती

Vacancy Circular No: GRIID/Estt./223/2022/2395-96

Government Rehabilitation Institute Intellectual Disabilities (GRIID)
द्वारा भर्ती - प्रधान अध्यापक

प्रधान अध्यापक

नौकरी करने का स्थान:
Chandigarh
आवेदन करने की अंतिम दिनांक (Last Date): 30th June 2022
Employment Type: Full-time

Number of Vacancy: 1 Posts

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications):
(i) Master's Degree from a recognized University; and
(ii) M.Ed, in special Education (Mental Retardation) from a Recognized Institution/ University by RCI; Desirable: Ph.D., M.Phil in relevant field/subject.

अनुभव (अनुभव): Five years अनुभव in the field of mental retardation from an RCI recognized Institution.

सैलरी कितनी मिलेगी:
INR
15600
-39100 + Grade Pay Rs.6600/-

आयु सीमा (Age Limit): 56 years.

आवेदन करने का तरीका (How to apply)

चयन प्रकिया: अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

Applications, duly completed in all respect, should reach the Director, राजकीय बौद्धिक दिव्यांग-जन पुनर्वास संस्थान, चंडीगढ़ (GRIID), Sector-31C, Chandigarh, within 60 (sixty) days from the date of its publication in the ‘Employment News’. This Vacancy Circular along with Curriculum Vitae Proforma (Annexure-A) and Certificate by Employer (Annexure-B) can be downloaded from the official website of this department i.e. http://www.griid.edu.in.

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

Published on: 30th April 2022

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 30th June 2022

अधिक जानकारी के लिए कृपया आधिकारिक अधिसूचना देखें:

राजकीय बौद्धिक दिव्यांग-जन पुनर्वास संस्थान, चंडीगढ़ से सम्बंधित अधिक जानकारियों के लिए आप पब्लिश्ड नोटिफिकेशन देख सकते है कृपया इस जानकारी को अपने दोस्तों को शेयर करें एवं उनकी हेल्प करें एवं दैनिक रोजगार के लिए हमारी वेबसाइट पर प्रतिदिन विजिट करें |

राजकीय बौद्धिक दिव्यांग-जन पुनर्वास संस्थान, चंडीगढ़ के बारे में

ऐतिहसिक रूप से इसकी शुरूआत सन् 1964 ई. में राजकीय शिक्षा महाविद्यालय के मनोविज्ञान के व्याख्याता श्री जे.एस. गाँधी के द्वारा महाविद्यालय में ही 4-5 बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के एक छोटे वर्ग से की गयी थी। अल्पावधि में ही छात्रों की संख्या बढ़ने लगी और इन बच्चों के लिए किराए पर एक अलग भवन लिया गया। इसकी स्थापना बौद्धिक दिव्यांग बच्चों के शैक्षणिक एवं व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से तथा इस तथ्य की पहचान के साथ की गई थी कि ऐसे बच्चों को यथोचित प्रषिक्षण एवं सुविधाएं प्रदान की जाए तो इन्हें पुनर्वासित किया जा सकता है और समाज के मांग के अनुरूप स्वयं को समायोजिक करने में सक्षम बनाया जा सकता है। अब यह संस्थान मनोचिकित्सा विभाग, राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल सैक्टर 32, चण्डीगढ़ भारत के प्रत्यक्ष नियंत्रण एवं पर्यवेक्षण में है। सन् 1973 में इस संस्थान का नियंत्रण राजकीय शिक्षा महाविद्यालय से जिला शिक्षा पदाधिकारी, चण्डीगढ़ प्रशासन को स्थानांतरित कर दिया गया था।

वर्ष 1978 में भारत सरकार ने आफिस प्रभारी डी.डी.ओ की शक्ति की मंजूरी दी थी और संस्थान का नियंत्रण निदेशक, राज्य शिक्षण संस्थान, चण्डीगढ़ को स्थानांतरित किया गया था। भवन का किराए पर लेने का उद्देश्य लगभग 40 बच्चों को समायोजित करना था। यह पंजाब, हरियाणा एवं चंडीगढ़ का एक मात्र सरकारी संस्थान था। कई माता-पिता अपने बच्चे के नामांकन के इच्छुक थे। वैसे माता-पिता जो दूसरे शहर या राज्य में रहते थे इनके बच्चों के छात्रावास सुविधा हेतु 12 सीटें प्रदान की गयी थी।

पता
राजकीय बौद्धिक दिव्यांग जन पुनर्वास संस्थान सैक्टर 31सी,
चण्डीगढ़ - 160047 (भारत)
फोन - 0172- 2637396
https://www.griid.edu.in/


इस नौकरी की अधिक जानकारी आप कंपनी के वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।

HindRojgar की तरफ से आप सभी को शुभकामनाएँ। सभी सरकारी नौकरी अलर्ट, करंट अफेयर्स, मॉक टेस्ट और विभिन्न अन्य सरकारी नौकरियों के लिए 'www.hindirojgar.com' पर जाएं।

सरकारी नौकरियों की अन्य खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां क्लिक करें।

महत्वपूर्ण लिंक

विभागीय विज्ञापन यहाँ देखे Click Here
इंग्लिश में सरकारी नौकरी अपडेट English
Android App Free Job Alert
जॉइन टेलीग्राम जॉइन व्हाट्सएप ग्रुप

आवश्यक दिशा निर्देश:- सभी उम्मीदवारों से नम्र अनुरोध है कि इस भर्ती संबधी निर्देशों का अवलोकन भली-भांति कर लें।


आप सभी से निवेदन है कि इस जॉब लिंक को अपने दोस्तों को Whatsapp ग्रुप, फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें. आप के एक Share से किसी का फायदा हो सकता है. तो अधिक से अधिक लोगो तक Share करें. हर रोज इस वेबसाइट पर आप सभी को, सभी प्रकार की सरकारी नौकरी की जानकारी दिया जाता है।

सभी से अनुरोध है की आवेदन करने से पहले विस्तृत अधिसूचना और अन्य जानकारियों जैसे विभागीय नोटिफिकेशन या विज्ञापन का स्वयं अवलोकन कर लें | पात्रता सम्बंधित निर्देशों को समझ कर आवेदन करें | किसी भी स्थिति में विभागीय विज्ञापन में दिए गए निर्देश ही मान्य होंगे |आप सभी से निवेदन है कि इस अधिसूचना को अधिक से अधिक WhatsApp और facebook पर शेयर करें। आपके दोस्तों को इस जॉब अधिसूचना अच्छे रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकती है |

आप अपने सुझाव contact form के द्वारा भेज सकते है। हमारा प्रयास हमेशा रहता है हिंदी रोजगार को और भी बेहतर बनाने का।

ये भी पढ़ें!

July 4, 2022 को अपडेट किया

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: Jul 05, 2022
नौकरी स्थान: Chandigarh, India
Government Rehabilitation Institute for Intellectual Disabilities Tutor Recruitment 2022: Advertisement for the post of Tutor in Government Rehabilitation Institute for Intellectual Disabilities. Candidates are advised to read the details, and eligibility criteria mentioned below for this vacancy. Candidates must check their eligibility i.e. educational qualification, age limit, experience and etc. The eligible candidates can submit their application directly before 06 July 2022.

April 30, 2022 को अपडेट किया

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: Jun 29, 2022
नौकरी स्थान: Chandigarh, India
Vacancy Circular No: GRIID/Estt./223/2022/2395-96 Government Rehabilitation Institute Intellectual Disabilities (GRIID) invites applications for recruitment of Principal