भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) में ऑपरेटर-सह-तकनीशियन पद भर्ती – Operator cum Technician @ Bhilai Steel Plant Recruitment

Join HindiRojgar Telgram Group

भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) में ऑपरेटर-सह-तकनीशियन पद भर्ती – Operator cum Technician @ Bhilai Steel Plant Recruitment

पद का नाम: ऑपरेटर-सह-तकनीशियन (Operator cum Technician)

भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) के चिकित्सा विभाग में ऑपरेटर-सह-तकनीशियन के कुल 123 रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की जाती हैं। मान्यता प्राप्त संस्थान से Matriculation कर चुके अभ्यर्थी के लिए भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी) एक अच्छा अवसर दे रही है। इच्छुक अभ्यर्थी निचे दिए गए अनुदेशों को पढ़कर अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। आवेदन करने की अंतिम दिनांक 31 मई 2019 है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

ऑपरेटर-सह-तकनीशियन @ भिलाई स्टील प्लांट (बीएसपी):
Published on 2019-05-17
नौकरी स्थान
Bhilai Steel Plant, , Bhilai, 490 001 Chhattisgarh
रिक्त पदों की संख्या: 1 पदों पर
Employment Type: OTHER
सैलरी कितनी मिलेगी: Pay Scale: 16800 -3%-24110/- प्रति माह
आयु सीमा (Age Limit): 35 वर्ष। कृपया आयु में छूट एवं अन्य जानकारियों के लिए प्रकाशित अधिसूचना देखिये |
परीक्षा शुल्क (Application Fee): ₹ 250/- and No fee for SC/ST/PWD/ESM

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications):

Matriculation and 03 years (full time) Diploma in Engineering in relevant discipline from a Government recognized institute with 50% aggregate marks for General/OBC/EWS candidates and 40% aggregate marks for
SC/ST/PWD candidates.

अनुभव (Experience):

आवेदन करने का तरीका (How to apply):

विस्तृत अधिसूचना और अन्य जानकारियों के लिए विभागीय विज्ञापन एवं आवेदन फॉर्म यहाँ देखें / Official Notification Link and Application form here
चयन प्रकिया: अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 2019-11-15
साक्षात्कार स्थान:

भिलाई स्टील प्लांट के बारे में

भिलाई इस्पात संयंत्र दस बार देश का सर्वश्रेष्ठ एकीकृत इस्पात कारखाने के लिए प्रधानमंत्री ट्रॉफी प्राप्त यह कारखाना राष्ट्र में रेल की पटरियों और भारी इस्पात प्लेटों का एकमात्र निर्माता तथा संरचनाओं का प्रमुख उत्पादक है। देश में 260 मीटर की रेल की सबसे लम्बी पटरियों के एकमात्र सप्लायर, इस कारखाने की वार्षिक उत्पादन क्षमता 31 लाख 53 हजार टन विक्रेय इस्पात की है। यह कारखाना वायर रॉड तथा मर्चेन्ट उत्पाद जैसे विशेष सामान भी तैयार कर रहा है। भिलाई इस्पात कारखाना आईएसओ 9001:2000 गुणवत्ता प्रबन्धन प्रणाली से पंजीकृत है। अतः इसके सभी विक्रेय इस्पात आईएसओ की परिधि में आते हैं।

भिलाई के कारखाने, इसकी बस्ती और डल्ली खानों को पर्यावरण प्रबन्धन प्रणाली से सम्बन्धित आईएसओ 14001 भी प्राप्त है। यह देश का ऐसा एकमात्र इस्पात कारखाना है जिसे इन सभी क्षेत्रों में प्रमाणपत्र मिला है। कारखाने को सामाजिक उत्तरदायित्व निभाने के लिए एसए: 8000 प्रमाणपत्र और व्यावसायिक स्वास्थ्य तथा सुरक्षा के लिए ओएचएसएएस-18001प्रमाणपत्र भी प्राप्त है। इन अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्य प्रमाणपत्रों के कारण भिलाई के उत्पादों का महत्व और भी बढ़ जाता है तथा इस्पात उद्योग में इसकी गणना सर्वश्रेष्ठ संगठनों में की जाती है। भिलाई को अनेक राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है तथा इसे लगातार तीन वर्ष सीआईआई-आईटीसी सस्टेनेबिलिटी पुरस्कार प्राप्त हुआ है।

भिलाई स्टील प्लांट पता

Bhilai-490 001
Chhattisgarh
वेबसाइट: https://www.sail-bhilaisteel.com/

Jobs by Education : 10th / 12th

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *