कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट में नर्स भर्ती – Nurses @ Kolkata Port Trust Recruitment

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट में नर्स भर्ती – Nurses @ Kolkata Port Trust Recruitment

पद का नाम: नर्स (Nurses)

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट में नर्स के कुल 7 रिक्त पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित की जाती हैं। मान्यता प्राप्त संस्थान से GNM/BSc Nursing कर चुके अभ्यर्थी के लिए KoPT एक अच्छा अवसर दे रही है। इच्छुक अभ्यर्थी निचे दिए गए अनुदेशों को पढ़कर अंतिम तिथि से पूर्व आवेदन कर सकते है। साक्षात्कार दिनांक 21 – 22 जनवरी 2020 है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार और अनुभव के आधार पर किया जाएगा।

नर्स @ कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट:
Published on 2020-01-09
नौकरी स्थान
Kolkata Port Trust, 15, Strand Road , Kolkata , 700001 West Bengal
रिक्त पदों की संख्या: 7 पदों पर
Employment Type: OTHER
सैलरी कितनी मिलेगी: Pay Scale: 27900/- प्रति माह
आयु सीमा (Age Limit): 50 वर्ष। कृपया आयु में छूट एवं अन्य जानकारियों के लिए प्रकाशित अधिसूचना देखिये |
परीक्षा शुल्क (Application Fee): {DATA}

शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualifications):

Candidates must possess a Diploma in General Nursing cum Midwifery (GNM)/BSc (Nursing)/MSc
(Nursing) from an institute recognised by the West Bengal Nursing Council or similar Council of any other state in India with completed internship. They must also have working experience in Govt/PSU or Private
Hospitals/Institutions of repute for 1 year. Ex-Servicemen candidates (Male and Female) are also allowed.

अनुभव (Experience):

आवेदन करने का तरीका (How to apply):

विस्तृत अधिसूचना और अन्य जानकारियों के लिए विभागीय विज्ञापन एवं आवेदन फॉर्म यहाँ देखें / Official Notification Link and Application form here
चयन प्रकिया: अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 2020-01-21
साक्षात्कार दिनांक: 2020-01-21-21

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के बारे में

कोलकाता देश का प्रारंभिक बड़ा बंदरगाह है। मुगल बादशाह औरंगजेब द्वारा ब्रिटिश उपनिवेशकों को पूर्वी भारत में व्यापार करने का अधिकार दिए जाने के समय से यह भारत का प्रमुख बंदरगाह रहा है। इस बंदरगाह के साथ कोलकाता शहर का पुराना संबंध है। समय के साथ इस विशाल देश पर शासन करने का अधिकार ईस्ट इंडिया कंपनी के हाथों से निकलकर ब्रिटिश शासकों के पास चला गया। 1870 में बंदरगाह आयोग की नियुक्ति के साथ कोलकाता बंदरगाह को सरकार के प्रशासनिक नियंत्रण के अंतर्गत लाया गया। प्रारंभ में कोलकाता बंदरगाह की स्थापना ब्रिटिश उपनिवेशों की रक्षा और हितों को बढ़ावा देने के लिए की गई थी। लेकिन 1947 में स्वतंत्रता प्राप्ति के साथए बंदरगाह को राष्ट्रीय हित में अपना योगदान के लिए आमंत्रित किया गया। बंदरगाह ने द्वितीय विश्व युद्ध और देश के विभाजन के बाद अपनी राष्ट्रीय जिम्मेदारी संभाली।

कोलकाता बंदरगाह भारत का एकमात्र नदी बंदरगाह है। यह नदी के रेतीले तट से 232 किमीण् दूरी परए धारा की प्रतिकूल दशा में स्थित है। भारत के प्रमुख बंदरगाहों के बीच यह निस्संदेह सबसे लंबा नौपरिवहन मार्ग है। यह दुनिया के सबसे लंबे नौपरिवहन मार्गों में से भी एक है। किडरपोर के एक छोर पर यह सबसे निम्न तल वाला है तो दूसरे छोर पर रेतीला है। भारत और दुनियाभर के बंदरगाहों के बीच यह सबसे गहरे तल ;अधिक से अधिक 50 मीटरद्ध वाला है। 1877 मेंए बंगाल के उपराज्यपाल द्वारा इसे ष्ष्यूरोप के बाहर के सबसे अच्छे और सुविधाजनक बंदरगाहों में से एकष्ष् के रूप में वर्णित किया गया था। 232 किलोमीटर लंबे नौपरिवहन मार्ग पर अपने विशाल और विविधतापूर्ण तटों की उपलब्धता के कारण अभी भी देश के विभिन्न बंदरगाहों के बीच इसकी ख्याति बरकरार है।

कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट पताHaldia Dock Complex,
Jawahar Tower Building,
P.O.: Haldia Township,
Dist.: Purba Medinipur,
W.B. Pin.: 721607

वेबसाइट: http://www.kolkataporttrust.gov.in/

Jobs by Education : ,

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *